पृष्ठ

शुक्रवार, 1 मई 2015

स्मार्ट फोन की बैटरी खत्म हो जाने पर

यदि आप स्मार्टफोन यूजर हैं तो सबसे पहले अपने जितने भी संपर्क फोनबुक में हैं उनको एक्सपार्ट कर लें कार्ड में, फिर उसको ms एक्सेल में खोलकर उसका एक प्रिंट आउट लेकर अपने पर्स या शॉर्ट की जेब में रख् लें , ये तब काम आएगी जब आपको अपने घर या किसी मु​सीबत अथवा ऐसे व्यक्ति को कॉल करना है जिसका नंबर आपको याद नही है।

यहां मै एक अनुभव शेयर कर रहा हूं—
पिछले सप्ताह में एक आउट स्टेशन की शादी अटैंड कर रात लगभग 1:30 बजे के लगभग घर पहुंचा चूंकि मेरा घर सेकेण्ड floor पर है इसलिए मुझे अपनी वाईफ को जागाने के लिये फोन की जरूरत थी ताकि मै कॉल लगा सकूं अब इतनी रात को गाड़ी का हार्न बजाना मतलब अन्य लोगों की नींद में व्यवधान पैदा करना है। तो मैने अपने फोन पर निगाह डाली जो कि बहुत पहले बैटरी खत्म हो जाने पर बंद हो गया था। चूंकि मुझे अपने घर का नंबर याद नही था तो चाह कर भी कॉलोनी में किसी को जगाकर कॉल् नही कर सकता था। अब यदि ये प्रिंटआउट मेरे पास होता तो मै बस स्टैण्ड पर उतरते ही अपनी पत्नी को बता देता कि मै कुछ समय में घर पहुंच रहा हूं। खैर मैने उस समय एक देशी तरीका अपनाया मैने एक पत्थर बालकनी में फेका तब मेरी पत्नी की नींद खुली और उसने मेनगेट आकर खोला।

दूसरा तरीका ये है कि आप एक पावर बैंक (power bank) खरीद कर हमेशा अपने साथ रखें जो कि आजकल पेंट की जेब में आसानी से आ जाती हैं और कीमत भी होती है लगभग 200 रू. ।





  Buy Maxxlite 2600mAh with Keychain Power Bank 2600 mAh from Flipkart.com

Buy Lenovo MP3006s Lenovo Mobile Power 2950 mAh from Flipkart.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें